• 03-05-2024 03:59:30
  • Web Hits

Poorab Times

Menu

4 हजार साल बाद की दुनिया देखकर आया ये शख्स, खुद को बताता है ‘टाइम ट्रैवलर’, दिखाए सबूत

एक स्वघोषित 'टाइम ट्रैवलर' ने चौंकाने वाला दावा किया है. उसका कहना है कि वह चार हजार साल बाद यानी वर्ष 6000 की दुनिया देखकर आ चुका है

उसका कहना है कि वह चार हजार साल बाद यानी वर्ष 6000 की दुनिया देखकर आ चुका है और उसने इससे जुड़ा एक सबूत भी पेश किया है. शख्स का दावा है कि 4 हजार साल बाद चिकित्सा, सरकार और नई तकनीक में प्रगति आधुनिक जीवन को 'आदिम' बना देगी.

कुछ चीजों पर विश्वास करना थोड़ा मुश्किल होता है, जैसे कि भूत-प्रेत और एलियंस, यूएफओ आदि. एलियंस होते हैं या नहीं, ये तो अब तक रहस्य ही बना हुआ है, लेकिन कुछ लोग ये दावा जरूर करते हैं कि उन्होंने दूसरी दुनिया के जीवों को पृथ्वी पर देखा है और कई बार तो लोग उससे जुड़े सबूत भी पेश करते नजर आते हैं. टाइम ट्रेवल यानी समय यात्रा भी ऐसा ही एक रहस्य है, जिसको लेकर लोग तरह-तरह के दावे करते हैं. अब एक शख्स ने दावा किया है कि वो एक ‘टाइम ट्रैवलर’ है और चार हजार साल बाद की दुनिया देखकर आ चुका है. उसने इससे जुड़ा एक चौंका देने वाला सबूत भी पेश किया है.

 )

रअसल, इस स्वघोषित ‘टाइम ट्रैवलर’ ने खुलासा किया है कि साल 6000 में मानवता के लिए जीवन कैसा होगा और इसे साबित करने के लिए उसके पास एक शहर की तस्वीर भी है. मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, उस शख्स ने दावा किया है कि वह 1990 के दशक में लोगों को समय से आगे भेजने यानी कि भविष्य में भेजने के एक गुप्त कार्यक्रम का हिस्सा था. उसका कहना है कि 4 हजार साल बाद चिकित्सा, सरकार और नई तकनीक में प्रगति आधुनिक जीवन को ‘आदिम’ बना देगी यानी लोग फिर से आदिमानवों वाले काल में चले जाएंगे.

दिखाई फ्यूचर सिटी की तस्वीर

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सोशल मीडिया पर इससे जुड़ा एक वीडियो भी अपलोड किया गया है, जिसमें एक शख्स को एक अज्ञात जगह पर एक रिपोर्टर से मुलाकात करते हुए दिखाया गया है, ताकि वो ये बता सके कि वह ‘सीक्रेट टेक्नोलॉजी’ के बारे में क्या जानता है और वर्ष 6000 में मानवता कैसी होगी. वह अपनी समय यात्रा को सच साबित करने के लिए एक अज्ञात शहर की तस्वीर भी दिखाता है. हालांकि तस्वीर बेहद धुंधली है. इस बारे में शख्स का कहना है कि ‘टाइम ट्रेवल के दौरान यह आम बात है. समय यात्रा की प्रक्रिया में तस्वीरें खराब हो जाती हैं, साथ ही कई अन्य चीजें भी खराब हो जाती हैं’.

वर्ष 6000 में दिखेगी चौंकाने वाली टेक्नोलॉजी

शख्स ने आगे कहा, ‘मैं जानता हूं कि आपमें से कई लोगों को मेरी कहानी पर विश्वास करना बेहद मुश्किल लगेगा, लेकिन इसके लिए मैं आपको दोष नहीं देता. अगर मैं भी आपकी जगह होता तो शायद मुझे भी इसपर यकीन नहीं होता. मेरा इरादा किसी को धोखा देना नहीं है, मैं बस मानवता के भविष्य के बारे में एक संदेश फैलाना चाहता हूं कि दुनिया कहां जा रही है. मैंने देखा है कि दुनिया जिस तरह से बदल गई है और जो टेक्नोलॉजी सामने आई हैं, उन्हें देखकर आपके होश उड़ जाएंगे’.

2028 तक पता चल जाएगी सच्चाई

शख्स ने ये भी दावा किया है कि टाइम ट्रेवल के दौरान उसने अपने एक दोस्त को खो दिया, जो कभी वापस नहीं लौट सकता. उसने रोते-रोते कहा, ‘एक तरह से भविष्य एक स्वप्नलोक की तरह है, लेकिन दुख की बात है कि जब हमने वापस यात्रा करने का प्रयास किया तो हम नहीं कर सके. मैं बस उसे एक बार और देखना चाहता था’. उसका ये भी दावा है कि साल 2028 तक टाइम ट्रेवल सामान्य बन जाएगी. इसका मतलब ये हुआ कि अब हमें ये जानने के लिए लंबे समय तक इंतजार नहीं करना पड़ेगा कि उसकी बातों में कितनी सच्चाई है.

 

Add Rating and Comment

Enter your full name
We'll never share your number with anyone else.
We'll never share your email with anyone else.
Write your comment
CAPTCHA

Your Comments

Side link

Contact Us


Email:

Phone No.